Automobile

Upcoming SUV: नई मारुति जिम्नी से लेकर नई ‘बोलेरो’ तक, भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 5 शानदार SUV

ऑटोमोबाइल :- जल्द ही भारतीय बाजारों में मारुति से लेकर महिंद्रा तक 5 ऐसी SUV कार लांच की जाएंगी जिसे देखकर Customer का दिल खुश हो जाएगा. वैसे भी भारतीय बाजार में एसयूवी कार की Demand काफी ज्यादा है. लोगों को भी SUV का बेसब्री से इंतजार रहता है. आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी पांच SUV हैं जिन्हें Maruti और Mahindraअगले कुछ महीने में लॉन्च करने वाली है और कंपनी द्वारा इन SUV कार में क्या-क्या फीचर्स दिए जाएंगे इसके बारे में भी हम आपको जानकारी देंगे.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जल्द ही भारत में लॉन्च होगी 5 SUV

मारुति जिम्नी : भारतीय कंपनी मारुति की Maruti Jimny कार का भारत में काफी लंबे समय से इंतजार है. आने वाले मई 2023 में भारत में इसकी Sale शुरू हो सकती है .मारुति अपनी एसयूवी को जल्द ही लांच करने वाली हैं. इस एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. साथ ही इसमें फाइव स्पीड मैनुअल और फॉर स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन भी होगा. कंपनी का कहना है कि कंपनी की यह एसयूवी कार लांच होने के बाद महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा को टक्कर देने वाली है.

Maruti Fronx : मारुति जिम्नी के साथ-साथ मारुति Fronx को भी अप्रैल में लांच किया जाना है. Maruti Fronx में दो पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे. पहला इंजन 1.0 लीटर का होगा और दूसरा 1.2 लीटर के ऑप्शन के साथ दिया जाएगा. अगर हम मारुति Fronx के इंजन की बात करें तो इसे फाइव स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. अप्रैल में जब इस कार को भारत में लांच किया जाएगा. उसके बाद इसका मुकाबला रेनो टाइगर, टाटा पंच और निसान मैग्नाइट से होगा.

Citroen C3 Aircross : इन दो एसयूवी के साथ-साथ जल्द ही 27 अप्रैल को एक और एसयूवी को पेश किया जाएगा. इस एसयूवी का नाम Citroen C3 Aircross है. इसे कुछ महीने बाद लांच किया जाएगा. यह एसयूवी फाइव सीटर और 7 Seater ऑप्शन में आएगी. इसमें 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया जाएगा.

Elevate SUV : अप्रैल के महीने में भी एक नई एसयूवी आएगी. यह एसयूवी हौंडा द्वारा लांच की जाएगी. इसका नाम एलीवेट रखा गया है. अगर इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इंजन दिया गया है. वही इसमें ADAS सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं. फिलहाल कंपनी द्वारा इसकी ज्यादा डिटेल्स नहीं दी गई है.

Mahindra Bolero Neo Plus : इस साल लांच होने वाली SUV  में महिंद्रा Bolero Neo प्लस भी शामिल है. इस एसयूवी में सेवन सीटर और 8 सीटर ऑप्शन दिया जाएगा. इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जिसे फाइव स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. इस एसयूवी की कीमत Bolera Neo से ₹100000 अधिक हो सकती है.

Riya Gupta

मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं दिल्ली महरौली की रहने वाली हूँ. मैं खबरी राजा में बतौर कंटेंट राइटर जुडी हूँ. मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म किया हुआ है. मैंने दो साल News18 हरियाणा पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मुझे न्यूज़ लिखना बहुत पसंद है. मैं हर न्यूज़ को आप तक पूरी मेहनत करके पहुँचती हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button