Automobile

Maruti Car News: बच्चों के लिए बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है मारुति की ये गाड़ियां, भूलकर भी ना करें खरीद

नई दिल्ली :-Maruti Car News, वाहनों के समूह को Globle NCAP द्वारा सुरक्षा को लेकर Rating प्रदान की जाती है. इस समूह द्वारा वैगनआर और आल्टो K10 को वयस्कों की सुरक्षा की दृष्टि के लिहाज से क्रमश: एक और दो Star Rating प्रदान की गई है. आज के ताजा दौर में हो रही दुर्घटनाओं के परीक्षण करने के बाद दोनों मॉडलों को बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए Zero Rating प्रदान की गई है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारत के दुर्घटना सुरक्षा नियमन को करते हैं पूरा: मारुति सुजुकी

आपको बता दें कि, कार के यह दोनों मॉडल मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा लांच किए गए हैं और कंपनी ने कहा है कि उसके वाहन भारत के दुर्घटना सुरक्षा नियमन को अच्छे से पूरा करते हैं. यह नियमन यूरोप के मानकों के अनुरूप बनाए गए है.

वाहन को उसकी सुरक्षा खूबियों के आधार पर दी जाती है रेटिंग

जानकारी के मुताबिक, Global NCAP किसी वाहन को उसकी सुरक्षा खूबियों के आधार पर जीरो से लेकर 5 तक की रेटिंग प्रदान करता है. अधिक रेटिंग वाले वाहनों को सुरक्षा की दृष्टि से लोगों के लिए अच्छा माना जाता है. जब ग्लोबल एनसीएपी द्वारा नवीनतम परीक्षण किया गया. उसके अनुसार ऑल्टो K10 ने सामने से दुर्घटना होने पर बालिग व्यक्ति की छाती से सिर तक चोट के मामले में इसकी सुरक्षा कमजोर बताई गई है. हालांकि, बगल से टक्कर होने पर छाती पर चोट के मामले में कमजोर प्रदर्शन किया है.

मारुति सुजुकी में नहीं है सुरक्षा प्रतिबद्धता

आपको बता दें कि ग्लोबल एनएसपी के महासचिव एलेजांद्रो फुरास ने कहा कि ‘हम भारतीय वाहन कंपनियों और कुछ वैश्विक वाहन कंपनियों से Positive Response पाकर बेहद ही खुश हैं. उनमें कुछ सुधार संभव हुआ है, लेकिन मारुति सुजुकी मॉडल में अभी तक इस सुरक्षा प्रतिबद्धता को संभव नहीं बना पाए है.

Prashant Dagar

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम प्रशांत डागर है. मैं खबरी राजा की टीम में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दे रहा हूँ. इससे पहले मैंने हरियाणा की चौपाल टीवी में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दी है. हर सच से आपको रूबरू करवाना मेरा पहला कर्तव्य है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button