Rohtak News

Rohtak News: रोहतक के DC ने सबको किया हैरान, फसल खराबी का जायजा लेने गए तो दराती उठा खुद काटने लगे गेहूं

रोहतक : Haryana में रोहतक जिले के डीसी डॉ यशपाल का एक अद्भुत अंदाज़ दिखाई दिया. वह फसल जो कि बारिश व ओलावृष्टि से खराब हो चुकी थी उसका जायजा लेने स्वयं Field में आए थे. जायजा करते हुए जब उन्होंने किसानों को देखा तो उनसे खुद को रोका नहीं गया. वह Car से उतर गए और किसानों से दराती लेकर खुद गेहूं काटने लगे. जब वह कटाई कर रहे थे तब किसान उनको गेहूं की कटाई के बारे में साथ-साथ Information भी दे रहे थे. डीसी ने किसानों को यह विश्वास दिलाया कि खराब हुई फसल का उन्हें मुआवजा समय पर जरूर दिया जाएगा और फसल खराबी की निष्पक्षता से गिरदावरी भी की जाएगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

फसलों के नुकसान के बारे में की बातचीत

DC डॉ यशपाल ने स्वयं गांव में जाकर फसलों का जायजा लेने का फैसला किया. जब वह गांव धामड़ में जायजा ले रहे थे उसी दौरान वह किसानों को देखकर बीच में ही रुक गए. उन्होंने फसलों का जो भी नुकसान बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि से हुआ है उस बारे में किसानों से बातचीत की. आप ये पोस्ट KhabriRaja.com वेबसाइट पर पढ़ रहे है. आपकी इस पोस्ट के बारे मे क्या राय है हमें कॉमेंट बॉक्स मे जरूर बताएं.

15 दिन में तैयार हो जाएगी गिरदावरी की रिपोर्ट

फसलों के खराब होने का सबसे बड़ा कारण पिछले दिनों की बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि है. जिसकी वजह से किसानों ने सरकार से मुआवजा और स्पेशल गिरदावरी की मांग की है. इस पर डीसी के निर्देश के अनुसार जिले के अधिकारियों के द्वारा खेतों में जाकर नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है. इस आकलन की रिपोर्ट 15 अप्रैल तक तैयार करवा कर सरकार को भेजे जाने की संभावना है.

नुकसान के मूल्यांकन में पारदर्शिता का रखा जाएगा ध्यान

DC Dr. Yashpal ने यह भरोसा दिलाया है कि प्रशासन किसानों के साथ है और मुआवजे के मसले में किसानों को किसी दुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा. वे खुद खेतों में जाकर नुकसान का जायजा ले रहे हैं और साथ ही प्रशासन की पूरी टीम भी खेतों में जायजा लेने में जुटी हुई है.

Rohit Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम Rohit Kumar है. मैं खबरी राजा की टीम में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दे रहा हूँ. इससे पहले मैंने अमर उजाला और Zee न्यूज़ राजस्थान में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दी है. मैं पूरी मेहनत करके सच को आप तक सबसे पहले पहुँचता हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button