Delhi News

Satyendra Jain: कंकाल जैसी हालत में दिख रहे जेल में बंद AAP नेता सत्येंद्र जैन की अचानक बिगड़ी तबीयत, आनन फानन में ले जाये गए हस्पताल

नई दिल्ली :- Satyendra Jain लगभग 1 साल से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद है. अब उनकी तबीयत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लाया गया है. हाल ही में उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा जमा कराया था. जैन का कहना है कि जेल में रहने के दौरान उनका वजन 30 किलो कम हो गया है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कंकाल जैसे नजर आ रहे है Satyendra Jain

बता दें कि इस विषय पर दोपहर 2:00 बजे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और दिल्ली सरकार के मंत्री एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट में 18 मई को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के समय उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा जैन के स्वास्थ्य मुद्दा को उठाते हुए कहा गया था कि उनकी तबीयत बिल्कुल भी ठीक नहीं है. वह एक कंकाल के जैसे नजर आ रहे हैं. इस आधार पर उन्हें जमानत दी देने की मांग की गई थी.

पिछली जमानत याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने कर दिया था खारिज

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जैन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था. उनका कहना था कि वह एक प्रभावशाली व्यक्ति है और वह गवाहो तथा सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं. हाई कोर्ट ने जमानत देने से इनकार करते हुए कहा था कि ‘वर्तमान अदालत इन कार्रवाइयों की वैधता में नहीं जा सकती है. तथ्य बताते हैं कि कुछ आय से अधिक संपत्तियों की जानकारी छिपाई गई थी. अदालत को प्रथम दृष्टया मामले को देखना होगा. व्यापक संभावनाएं इंगित करती है कि उनसे संबंधित कंपनियां (सत्येंद्र जैन) खुद उनके द्वारा नियंत्रित और प्रतिबंधित की जा रही है.’ इसके साथ ही बता दें कि पिछले दिनों हुई सुनवाई पर दिल्ली हाईकोर्ट में ईडी की तरफ से यह कहा गया था कि आरोपियों द्वारा दिए गए बयान से पता चला है कि जैन ही फंड ट्रांसफर के बारे में सब कुछ जानते थे.

Prashant Dagar

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम प्रशांत डागर है. मैं खबरी राजा की टीम में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दे रहा हूँ. इससे पहले मैंने हरियाणा की चौपाल टीवी में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दी है. हर सच से आपको रूबरू करवाना मेरा पहला कर्तव्य है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button