Uttar Pradesh News

Dhirendra Krishna Shastri: एकांतवास के बाद अब नोएडा में सजेगा बाबा बागेश्वर का दरबार, लाखों भक्तों के पहुचने की उम्मीद

उत्तर प्रदेश :- बागेश्वर धाम के प्रमुख Dhirendra Krishna Shastri जी अलग-अलग जगह पर अपना दरबार लगाकर लोगों को कथा सुनाते हैं. कुछ समय पहले धीरेंद्र शास्त्री जी ने कर्नाटक में अपना दरबार लगाया था. उसके बाद वह एकांतवास में चले गए थे. अगले 5 दिन तक धीरेंद्र शास्त्री जी एकांतवास में रहकर सनातन धर्म पर Book लिखेंगे. इसके बाद वो फिर से एक बार अपना दरबार उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में लगाएंगे.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश में लगाएंगे दरबार

फिलहाल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकांतवास में चले गए हैं. उनका कहना है कि एकांतवास से वापस आने के बाद वह उत्तर प्रदेश के नोएडा में दरबार लगाएंगे. यहां ग्रेटर नोएडा में उनका 7 दिन तक कथा का कार्यक्रम चलेगा. इस दरबार के लिए तैयारी अभी से Start कर दी गई है. माना जा रहा है कि कथा के समय देशभर के भक्त और श्रद्धालु पंडाल में पहुंचेंगे. इसीलिए यहां पर अब तक का सबसे बड़ा पंडाल लगाया जाएगा.

9 जुलाई को होगी कलश यात्रा

बागेश्वर बाबा ग्रेटर नोएडा में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक दरबार लगाएंगे. इसके लिए कलश यात्रा 9 जुलाई सुबह 8:00 बजे निकाली जाएगी. वहीं 12 जुलाई को सुबह 10:00 बजे महाद्वीपीय दरबार का आयोजन होगा.

हिंदू राष्ट्र के लिए लोगों को किया जागरूक

इससे पहले बागेश्वर बाबा ने दो दिवसीय मिशन Hanuman कथा को पूरा किया है. कथा के दौरान बागेश्वर बाबा ने एक बार फिर से हिंदू, राष्ट्र और सनातन धर्म का झंडा बुलंद करने की जरूरत पर बात की है. मंच पर बाबा ने हिंदू, मुस्लिम पर सियासत कसने वालो को बखूबी आईना दिखाया है. साथ ही बाबा ने अपने भक्तों को हिंदू का मतलब भी समझाया है. कुछ समय पहले बागेश्वर बाबा ने बेंगलुरु में भी हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू राष्ट्र की बात से अपने भक्तों को काफी जागरूक किया था.

Riya Gupta

मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं दिल्ली महरौली की रहने वाली हूँ. मैं खबरी राजा में बतौर कंटेंट राइटर जुडी हूँ. मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म किया हुआ है. मैंने दो साल News18 हरियाणा पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मुझे न्यूज़ लिखना बहुत पसंद है. मैं हर न्यूज़ को आप तक पूरी मेहनत करके पहुँचती हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button